KBD vs AEK Dream11 Prediction Today Match, Player Stats, Pitch Report, Match 4, Kuwait Kerala PL T20 2023

Kuwait Kerala PL T20 का अगला मैच KBD vs AEK के बीच में 27 जुलाई को 10:45pm पर खेला जाएगा। KBD ने पहले अभी तक कोई मैच नहीं खेला है और AEK ने एक मैच खेला है, उसमें जीत हासिल की है। दोनों टीमों में से मैच कोई भी टीम जीत सकती है।

टीम बनाने के लिए आपको प्लेयर्स की परफॉर्मेंस के बारे में पता होना चाहिए कि कौन सा प्लेयर फॉर्म में है और किस प्लेयर ने कैसी परफॉर्मेंस दी है पिछले मैच में। इससे आपको टीम बनाने में बहुत ज्यादा आसानी होगी और नीचे दोनों प्लेयरस के रिकार्ड्स दिए गए है। किस बैट्समैन ने कितनी बॉल्स में कितने रन बनाए है और किस बॉलर ने कितने विकेट्स लिए है।

नीचे जो भी रिकॉर्ड दे रखे है वो T20 मैच के ही है क्योंकि सभी खिलाड़ी फॉरमेट के हिसाब से खेलते है। इसलिए अगर T20 मैच चल रहे हो तो उन्हीं के रिकार्ड्स देखकर टीम बनानी चाहिए। नीचे सभी खिलाड़ियों के रिकॉर्ड दिए है जो आज मैच खेल सकते है जिससे आपको टीम बनाने में मदद मिलेगी।

KBD vs AEK Pitch Report

KBD vs AEK का मैच Sulaibiya Cricket Ground Kuwait में खेला जाएगा। यह एक बैलेंस्ड पिच है और इस मैदान के उपर पेसर्स के मुकाबले सपीनर्स को ज्यादा स्पोर्ट मिलता है। अगर लास्ट पांच मैचों की बात की जाए तो इस पिच पर 129 एवरेज स्कोर है और 61 विकेट गए है जिसमें से पेसर्स को 14 और स्पिनर्स को 47 विकेट मिले है।

KBD vs AEK Player Stats

KBD Player Stats

H Mohammed: 16(19), 11(7), 41(19), 2(4)
J Raju: 8(9), 3(3), 36(19), 21(17)
M Ramchandran:
N Samuel: 31(21), 6(9), 1(3), 37(25), 33(24), 24(17), 6(11), 0w, 3w, 0w, 1w, 4w
A Vadakke: 10(9), 16(13), 0w, 1w
A Oravanakundil:
S Vasudev: 13(14), 15(14), 32(23), 2(8), 13(7), 52(20), 20(25), 4(3), 3w, 1w, 1w, 0w, 3w, 0w
N Prakash: 7(4), 16(7), 5(9), 1(4), 5(7), 9(12), 13(10), 0w, 0w, 3w, 2w, 0w, 3w, 0w, 0w
S Sasi:
S Vattaparambil Sajeevan:
S Vadakkootil:

AEK Player Stats

S Karim: 6(7)
D Xavier Sheeli: 81(32), 3(8), 34(35), 30(12), 28(14), 8(7), 34(13), 90(45), 47(34)
J Thundiyil: 3(5)
M Joseph: 3(4), 1w
J George: 15(20), 91(44), 7(10), 28(24), 28(27), 39(40), 40(32), 36(31), 0w
H Mubarak:  0w
S Tejudin: 0(1), 2w
S Abdulla: 2(4)
J Jose: 31(15), 3w, 0w, 2w, 0w
J Jacob: 1w, 1w, 0w, 0w, 1w, 0w
A Muhammed: 0w
M Aqif Farooq: 2w

इन रिकार्ड्स की मदद से आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है अगर आपको टीम बनाने में और मदद चाहिए तो हमे टेलीग्राम पर जॉइन कर ले मैच से पहले आपको वहां पर फाइनल टीम मिल जाएगी। उस टीम में कुछ बदलाव करके आप फाइनल टीम बना सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए टेलीग्राम पर जॉइन कर लें: Join Telegram

ड्रीम11 टीम बनाना वैसे तो बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम है लेकिन अगर खिलाड़ियों के पुराने रिकार्ड्स को देख लिया जाए तो ये काफी हद तक आसान हो जाता है। क्योंकि जो खिलाड़ी अच्छा खेलने वाले है वो अच्छा ही खेलेंगे। जो खिलाड़ी अछि परफॉर्मेंस करते है वो 10 में से 7 या मैचों में अच्छी ही परफॉर्मेंस देंगे। 2 या तीन मैचों में खराब परफॉर्मेंस आ सकती है लेकिन ऐसे खिलड़ियों की ज्यादातर अच्छी ही परफॉर्मेंस आती है।

कुछ खिलाड़ी हिट एंड मिस प्लेयर होते है जो आते ही मारने की कोशिश करते है ऐसे खिलाड़ी थोड़ी सी रिस्की चॉइस हो जाते है। जैसे हमने आईपीएल में देखा प्रभसिमरण सिंह और रिंकू सिंह हमेशा हिट करने की कोशिश करते थे जिससे कि कई बार वो बहुत अच्छा खेल जाते थे और कई बार जल्दी आउट हो जाते थे।

लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते है जो हमेशा टिक कर खेलते है और जब अच्छी तरह से क्रीज़ पर टिक जाते है बॉलर को अच्छे से समझ जाते है कि वो कैसे बॉलिंग करवा रहा है फिर वो हिट करते है। जो खिलाडी हमेशा टिक कर खेलते है वो हमेशा हमारी टीम में होने चाहिए। क्योंकि इससे जितने के चान्सेस बढ़ जाते है।

अगर आप किसी भी फैंटेसी एप्लिकेशन पर खेलते है तो आपको पता होगा, वहां पर तीन प्रकार की लीग होती। नंबर एक ग्रैंड लीग जिसमें की कॉम्पिटिशन बहुत ज्यादा होता है और प्राइज भी बहुत ज्यादा होता है और जितने के चान्सेस बहुत ही ज्यादा कम होते है। ग्रैंड किंग में जितने के चान्सेस 0.1 प्रतिशत से भी कम होते है। ज्यादातर यूजर ग्रैंड लीग खेलना पसन्द करते है ताकि रातों रात बहुत सारा प्राइज जीत ले।

दूसरे नंबर पर आती है मिनी ग्रैंड लीग जिसमें की कॉम्पिटिशन ग्रैंड लीग से थोड़ा कम होता है लेकिन इसमें भी यूजर ज्यादा ही होते है और जितने के चान्सेस भी कम होते है। मिनी ग्रैंड लीग में जितना भी थोड़ा मुश्किल ही होता है लेकिन जीतते है लोग इसमें भी।

तीसरे नंबर पर आती है स्माल लीग। स्माल लीग 2 मेंबर से लेकर 20 मेंबर तक होती है या फिर कुछ स्माल लीग में 200 या 300 मेंबर भी होते है। इसमें जितने के चान्सेस थोड़े से ज्यादा होते है क्योंकि इसमें कॉम्पिटिशन भी कम होता है। स्माल लीग में प्राइज भी छोटा ही होता है।

अब बात करते है कि इन लीग्स में टीम किस तरह से बनाई जाए। जितनी बड़ी लीग खेलनी है उसमें उतनी ही ज्यादा रिस्की टीम बनेगी। क्योंकि जितनी बड़ी लीग होगी उसमें उतने ही ज्यादा यूजर होंगे और उतने ही ज्यादा दिमाग होते है। क्रिकेट में कोई पता नही होता कि कौन सा खिलाड़ी कब चल जाये।

क्रिकेट में कई बार ऐसा भी होता है कि ऐसा खिलाड़ी अच्छा खेल जाता है जिसके चलने के चान्सेस कम होते है। के बार बहुत अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी भी फ्लॉप हो जाता है। इसलिए अगर ग्रैंड लीग खेलनी है तब तो रिस्की टीम बनाओ अगर जितना है। क्योंकि सुरक्षित टीम तो बहुत सारे लोगों ने बनाई होगी।

आपने हमेशा देखा होगा कि ग्रैंड लीग में पहला प्राइज वही सिर्फ एक ही यूजर जीतता है जिसके पॉइंट्स सबसे ज्यादा होते है। अगर आपको पॉइंट सिस्टम नहीं पता तो बता दें कि खिलड़ियों के रनों और विकेट के हिसाब से पॉइंट मिलते है। और जिस यूजर में सबसे ज्यादा पॉइंट हो गए वो पहला प्राइज जीत जाता है।

ग्रैंड लीग खेलनी होततो कभी किसी की टीम कॉपी मत करो बस खिलाड़ियों के रिकार्ड्स देखो और पिच रिपोर्ट देख लो कि कैसी है। इससे आपको थोड़ा सा आइडिया मिल जाता है। और ग्रैंड लीग की टीम हमेशा खुद से बनाओ। अगर दूसरों की टीम कॉपी करके खेलोगे तो बस एंट्री ही वापिस आएगी।

अगर ग्रैंड लीग में सुरक्षित टीम बनाकर खेलोगे तो भी हमेशा एंट्री ही वापिस आएगी। ग्रैंड लीग में थोड़ा सा रिस्क लेकर खेलो बड़ा प्राइज जीता जा सकता है। और मिनी स्माल लीग में भी ऐसा ही कुछ है।

स्माल लीग में सुरक्षित टीम बनाकर खेला जा सकता है क्योंकि उसमें यूजर कम होते है और हर यूजर सिर्फ एक ही एंट्री कर सकता है। स्माल लीग में सभी यूजर सुरक्षित टीम बनाकर ही खेलते है। जिससे कि जितने के चान्सेस बहुत ज्यादा बढ़ जाते है। बस एक या दो खिलाड़ी ही एल्ग होता है जो हमे जीत दिला देता है।

स्माल लीग में ज्यादातर यूजर 2 से 20 मेंबर वाली ही लीग खेलते है और आसानी से जीत भी जाते है। लेकिन इसके लिए भी आपको खिलड़ियों के बारे में पता होना चाहिए कि कौन सा खिलाड़ी फॉर्म में है और किआ खिअल्दी के पास अच्छा करने की क्षमता है तभी आप जीत पाओगे।

एक बात हमेशा ध्यान में रखें अगर किसी भी फैंटेसी एप्लिकेशन पर खेलना हो तो ही खेले जितना आपके पास इनकम सोर्स हो। इसमें बिना जानकारी के नही खेले। अगर लगता है कि आपसे नही होगा तो मत खेले। क्योंकि फैंटेसी एप्लिकेशन पर टीम बनाकर खेलने से आपको इसकी लत भी लग सकती है। हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार की फेंटेसी एप्लिकेशन पर खेलने के लिए किसी को भी बढ़ावा नही देती है।

हम अपनी वेबसाइट पर खिलड़ियों की पिछली परफॉर्मेंस के बारे में बताते है और पिच रिपोर्ट भी देते है जिससे कि अगर आप टीम बनाकर खेलते है तो आपको टीम बनने में आसानी हो। इस वेबसाइट पर क्रिकेट की सारी लेटेस्ट न्यूज़ भी उपलब्ध होती है जिससे कि आपको पता चल सके कि क्रिकेट में क्या हो रहा है।

Leave a Comment